• fulldetail

Box Office: 'फुकरे रिटर्न्स' को मिली धमाकेदार ओपनिंग, 4 साल पहले पूरे वीकेंड का था ये कलेक्शन

9 December 2017 | 3.19 PM

पिछले दो हफ़्तों से बॉक्स ऑफिस पर जारी सन्नाटा टूट गया है. मृगदीप सिंह लांबा के निर्देशन में बनी फुकरे रिटर्न्स ने बॉक्स ऑफिस की रौनक लौटा दी है. फिल्म ने पहले दिन शानदार कमाई की. ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक़ पहले दिन का ओपनिंग कलेक्शन 8 करोड़ से पार रहा. चार साल पहले जब फुकरे का पहला पार्ट आया था, तब पूरे वीकेंड में फिल्म ने 8 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. दिलचस्प है कि प्रोडक्शन और प्रमोशन कास्ट मिलाकर फिल्म का कुल बजट करीब 30 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.


दरअसल, तमाम तरह के विवादों की वजह से पद्मावती की रिलीज डेट टलने का फायदा फुकरे रिटर्न्स को मिला. हालांकि ये फायदा कपिल शर्मा की फिरंगी उठाने में कामयाब नहीं हुई. दरअसल, पद्मावती की डेट टलने के बाद फिरंगी और फुकरे रिटर्न्स की रिलीज डेट में बदलाव किया गया था.


24 नवंबर को रिलीज होने वाली फिरंगी 1 दिसंबर जबकि 15 दिसंबर को आने वाली फुकरे रिटर्न्स को 8 दिसंबर की डेट पर रिलीज किया गया था. फुकरे रिटर्न्स में पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, अली फजल, मंजू सिंह, रिचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी, विशाखा सिंह, प्रिया आनंद और राजीव गुप्ता प्रमुख भूमिकाओं में हैं.


चार साल पहले भी नहीं हुई थी इतनी कमाई


ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ फुकरे के पहले पार्ट ने चार साल पहले भी इतनी कमाई नहीं की थी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को रिलीज फिल्म का भारतीय बाजार में 8.10 करोड़ रुपये का ओपनिंग कलेक्शन रहा. यह भी जानकारी दी कि चार साल पहले फिल्म की पहले दिन की कमाई 2.62 करोड़ था. पहले पार्ट ने वीकेंड में 9.82 करोड़ की कमाई की थी. पहले हफ्ते में फिल्म का कलेक्शन करीब 18.42 करोड़ रहा. बेहद मामूली बजट में नए कलाकारों को लेकर बनी फिल्म ने भारत में 36.5 करोड़ रुपये कमाए थे.


रिकॉर्ड कमाई कर सकती है फुकरे रिटर्न


बॉक्स ऑफिस एक्सपर्ट्स की नजर में फुकरे रिकॉर्ड कमाई कर सकती है. पिछले दो हफ्ते से ऑडियंस को बेहतरीन फ़िल्में नहीं मिलीं हैं. मनोरंजक कॉमेडी लोगों को सिनेमाघर तक खींचने में कामयाब हुई है.


बॉक्स ऑफिस


फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ (प्रोडक्शन कॉस्ट 22 करोड़+प्रोमोशनल कॉस्ट 8 करोड़) है और इसे 1200 से ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज किया जाना है. पिछले कई हफ्तों से बॉक्स ऑफिस पर अच्छी फिल्मों का अकाल पड़ा हुआ है और जैसा कि फुकरे को और उसके किरदारों को कई सारे लोग भली-भांति जानते हैं, जिसकी वजह से शायद सिनेमा हॉल में दर्शकों की हलचल हो और वीकेंड का कलेक्शन देखना काफी खास होगा.

Comment Here