• fulldetail

अमूल लाया है आपकी लिए सुनहरा अवसर, कमाएं 5-10 लाख महीना:

25 July 2018 | 12.38 PM

अगर आप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो अमूल आपके लिए अच्छा अवसर लेकर आया है। दूध और आइसक्रीम के पार्लर खोलकर इसमें 5 से 10 लाख प्रति माह कमाने का मौका है। खास बात यह है कि फ्रेंचाइजी के रूप में आपका शेयर या रॉयल्टी देने की जरूरत नहीं है और शुरुआती खर्च भी बहुत कम है।


फ्रेंचाइजी के प्रकार


अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी का ऑफर दे रहा है। पहला है अमूल रेलवे पार्लर, अमूल कियोस्क जिसके लिए 100 से 150 वर्ग फीट की दुकान की जरूरत होगी। दूसरा अमूल आइस क्रीम स्कूपिंग पार्लर है जिसके लिए 300 वर्ग फुट की दुकान की जरूरत होगी।


कितना खर्च करना होगा


दुकान का किराया या निर्माण की लागत को छोड़कर आपको 1.5 लाख से 6 लाख तक दुकान को सेट करने में खर्च करने पड़ सकते हैं। इसके लिए नॉन-रिफंडेबल ब्रैंड सिक्यॉरिटी 25,000 रुपये देने होंगे। दूसरी तरह की दुकान के लिए यह रकम 50,000 होगी।
रेलवे स्टेशन के लिए 2.5 से 4 लाख तक का खर्च करना पड़ सकता है। इसके अलावा रेलवे के मुताबिक जरूरतें पूरी करनी होंगी।


बोलो, पनीर


कंपनी के मुताबिक व्यक्ति 5 से 10 लाख तक कमा सकता है। अमूल के उत्पादों पर आपको MRP पर रिटेल मार्जिन मिलेगा।


रिटेल मार्जिन्स


अमूल मिल्क पाउच पर 2.5 पर्सेंट, मिल्क प्रोडक्ट पर 10 पर्सेंट और आइसक्रीम पर 20 पर्सेंट कमिशन देता है। अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर में शेक, पिज्जा, सैनविच और चॉकलेट ड्रिंक्स पर 50 फीसदी का कमिशन मिलता है। पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमिशन दिया जाता है।


बिजनेेस ऑपरेटर


अमूल के होलसेलर डीलर फ्रेंचाइजी में स्टॉक सप्लाई करते हैं। अमूल अडिशनल रिटेल मार्जिन देने के साथ पार्लर बॉय को ट्रेनिंग, ग्राहकों के लिए ऑफर, स्टोर शुरू करने में सहयोग भी देगा।

Comment Here