• fulldetail

इनोवेटिव प्रोजेक्ट्स को सरकार देगी 6 लाख रुपए ग्रांट

देश में टैक्‍नोलॉजी स्‍टार्ट-अप्‍स को बढ़ावा देने के लिए सरकार फाइनेंशियल सपोर्ट भी करेगी। इसके लिए सरकार ने स्‍टार्ट-अप्‍स को 6 लाख 25 हजार रुपए तक की ग्रांट देने की घोषणा की है। मिनिस्‍ट्री ऑफ माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज (एमएसएमई) ने हाल ही में फाइनेंशियल स्‍पोर्ट फॉर इनोवेटिव प्रोजेक्‍ट स्‍कीम की घोषणा की है। स्‍टार्ट-अप फाइनेंशियल स्‍पोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।
कितना करना होगा इंवेस्‍ट
मिनिस्‍ट्री द्वारा नोटिस के मुताबिक जो स्‍टार्ट-अप इस स्‍कीम के तहत आवेदन करता है, उसे प्रोजेक्‍ट कॉस्‍ट का 15 से 25 फीसदी खुद इंवेस्‍ट करना होगा। माइक्रो एंटरप्रेन्‍योर्स को कॉस्‍ट का 15 फीसदी और स्‍मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज को कॉस्‍ट का 25 फीसदी खुद इंवेस्‍ट करना होगा। इसके बाद स्‍टार्ट-अप फाइनेंशियल ग्रांट के लिए ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकता है।
खर्च का देना होगा ब्‍यौरा
मिनिस्‍ट्री की ओर से कहा गया है कि फाइंनेशियल स्‍पोर्ट उस स्‍टार्ट-अप को दी जाएगी, जो सारे डॉक्‍यूमेंट प्रूफ देंगे। खर्च का पूरा ब्‍यौरा मिनिस्‍ट्री को देना होगा। इससे पहले कंपनी को दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के कलस्‍टर इनोवेशन सेंटर टेक्‍नोलॉजी बिजनेस इनक्‍यूबेटर के साथ लिखित एग्रीमेंट करना होगा।

 

Comment Here