• fulldetail

जानिए! कौनसा पाकिस्तानी खिलाड़ी कोहली के रिकॉर्ड के पीछे पड़ा :

16 October 2017 | 12.48 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तान के उभरते बल्लेबाज बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली. दुबई में खेले गए पहले मैच में बाबर आजम ने 103 रन बनाए. ये उनके वनडे करियर का छठा शतक है. अपना छठा शतक लगाते ही बाबर आजम ने एक खास कारनामे को अंजाम दे दिया. बाबर ने अपना छठा वनडे शतक सिर्फ 32 पारियों में लगा दिया. वनडे क्रिकेट में सिर्फ उपुल तरंगा ने बाबर आजम से तेजी 6 वनडे शतक लगाए हैं. तरंगा ने 29 पारियों में 6 वनडे शतक लगा दिए थे.

वैसे बाबर आजम ने हाशिम आमला को पीछे छोड़ दिया. आमला ने 34 पारियों में 6 वनडे शतक ठोके थे. द.अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने 35, जहीर अब्बास ने 36 और सईद अनवर और एरन फिंच ने 40-40 पारियों में 6 शतक पूरे किए थे. हैरानी की बात ये है कि मौजूदा दौर के सबसे खतरनाक वनडे बल्लेबाज और शतक मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने 6 शतकों के लिए 61 पारियां खेली थी. मतलब बाबर आजम ने विराट के मुकाबले लगभग दोगुनी रफ्तार से अपने 6 वनडे शतक पूरे कर लिए. बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है. उन्हें क्रिकेट फैंस पाकिस्तान का विराट कोहली मानते हैं, माने भी क्यों ना, सिर्फ 22 साल के इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

बाबर पहली 18 वनडे पारियों में सबसे ज्यादा 886 रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. पहली 25 वनडे पारियों में उन्होंने 1306 रन बना डाले थे जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं. बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे तेजी से 1000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. बाबर लगातार 3 वनडे शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं. अगर बाबर की यही फॉर्म रही तो वो रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली से भी आगे निकल सकते हैं. क्योंकि उनके सामने अभी बहुत बड़ा करियर पड़ा है.

Comment Here