• fulldetail

आज का मैच जीतकर विराट वो करना चाहेंगे जो अब तक कोई नहीं कर पाए :

10 October 2017 | 10.58 AM

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलियाके बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. अगर आज का मैच टीम इंडिया जीत जाती है तो विराट कोहली की कप्तानी में ऐसा होगा जो 70 साल में नहीं हुआ. 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया अगर जीत हासिल करती है तो 70 साल में पहला मौका होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार द्विपक्षीय इंटरनेशनल सीरीज में हराएगी. भारत ने इससे पहले कंगारुओं को लगातार 3 सीरीज में हराया है. 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में 3-0, अपने देश में टेस्ट सीरीज में 2-1 और इस बार वनडे सीरीज में 4-1 से मिली जीत शामिल है.


दोनों टीमों के खिलाड़ी रविवार को गुवाहाटी पहुंच गए. खिलाड़ियों का स्वागत पारंपरिक असमिया तरीके से हुआ. सभी को जापी (असम की पारंपरिक हैट) पहनाई. मैच नए स्टेडियम बारसापारा में होगा. इससे पहले नेहरू स्टेडियम में मैच होते थे. गुवाहाटी में आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2010 में हुआ था. उस वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 40 रन से हराया था. यानी, गुवाहाटी सात साल बाद किसी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहा है.


कोहली का मिशन नंबर-1


टीम इस समय टेस्ट और वनडे के फॉर्मेट में नंबर वन बन चुकी है. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस समय बेस्ट फॉर्म में हैं. हालांकि कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कम रन बनाए, लेकिन वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कभी भी फॉर्म में आकर विरोधी टीम पर आक्रमण कर सकते है. लेकिन इसके बावजूद कोहली के सामने अभी भी एक बड़ी चुनौती है. वह ये है कि कोहली को अब टीम इंडिया को टी-20 में भी नंबर-1 बनाना है. कोहली को भरोसा है कि वो अपनी टीम को टी20 में भी नंबर-1 बनाकर इतिहास रच देंगे.

Comment Here