• fulldetail

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में खेलने के लिए टीम इंडिया ने किया फेर बदल :

2 October 2017 | 11.24 AM

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से 4-1 से सीरीज जीतने के बाद BCCI ने टी-20 टीम का एलान कर दिया है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 3 टी20 मैच खेलेगी. टीम इंडिया में कई चौकाने व वाले नाम शामिल हुए हैं. कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया. टीम इंडिया में तीन नए खिलाड़ियों की एन्ट्री हो रही है. 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 के मुकाबले खेलेगी. वनडे में शानदार परफॉर्म करने वाले अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज में बाहर का रास्ता दिखाया और उनकी जगह बाहर चल रहे शिखर धवन को मौका दिया गया.


बता दें, अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे खेलते हुए 244 रन बनाए. जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. अपनी पत्नी का इलाज करवा रहे शिखर धवन और टीम से अंदर-बाहर हो रहे दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है.


सबसे चौंकाने वाला नाम जिस खिलाड़ी का है वो हैं टी-20 में टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, जिन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. 38 वर्षीय नेहरा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल मैच खेलते हुए चोटिल हुए थे और मई के महीने में घुटने के इलाज के लिए विदेश गए थे.


टीम इंडिया के लिए उन्होंने आखिरी टी-20 मैच इस साल फरवरी में अपना आखिरी मैच खेला था. टीम इंडिया में एक बार फिर वो जोरदार वापसी को तैयार हैंय दिनेश कार्तिक आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान मनीष पांडे के चोटिल होने के बाद शामिल किए गए थे और बाद में वो वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम में शामिल थे.


15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल शामिल हैं. टीम इंडिया अपना पहला टी-20 धोनी के गृह नगर रांची, दूसरा गुवाहाटी और तीसरा हैदराबाद में खेलेगी.

Comment Here